अपराध

आनलाइन गेम के जाल में फसाकर ठगी करने वाले गिरोह के 16 सदस्य चढ़े पुलिस के हत्थे, तीन माह में दो करोड़ से अधिक की जालसाजी आई सामने ,जाने क्या है मामला

 

कोल्हुई थाना क्षेत्र के बभनी चौराहे पर एक कमरे में तीन माह से चल रहा था फर्जीवाड़े का खेल

महराजगंज टाइम्स ब्यूरो:-  बुधवार को महराजगंज पुलिस  को बड़ी सफलता हाथ लगी है। कोल्हुई थाना क्षेत्र के बभनी चौराहे पर किराए के मकान में रहकर आनलाइन गेमिंग के माध्यम से करोड़ो की ठगी करने वाले 14 अभियुक्तों को पुलिस की संयुक्त टीम गिरफ्तार कर अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है। वहीं इन अभियुक्तों के पास से 49 मोबाइल,  30 सिमकार्ड, 7 लैपटॉप, 6 रजिस्टर, 6 बैंक पासबुक, 8 चेकबुक, 14 एटीएम, 11 कूटरचित आधार कार्ड, 8 पैन कार्ड, 1 श्रम कार्ड, 2 ड्राइविंग लाइसेंस, 49 पीस पर्ची, एक जनरेटर बरामद किया गया है । 
इस सम्बन्ध में फरेंदा क्षेत्राधिकारी अनिरुद्ध कुमार ने बताया की किराए के मकान में रह कर यह लोग आनलाइन गेमिंग के माध्यम से ठगी कर रहे थे जिसमें इन लोगों ने दो करोड से अधिक का ट्रांजेक्शन किया है इनके पास से भारी मात्रा में विभिन्न उपकरण बरामद किया गया है।उन्होंने बताया कि ऑनलाइन एप्स बेड़हुक 24/7के जरिए सट्टे का खेल संचालित कर भोले - भाले लोगो को अपना शिकार बनाते थे। प्रयागराज पुलिस साइबर सेल व कोल्हुई पुलिस की मदद से आधी रात को छापेमारी करने जब टीम पहुंची तो एक मकान में एक साथ 16 युवक लैपटॉप और मोबाइल लेकर गेमिंग के काम में लगे हुए थे।उन्होंने जब पुलिस को देखा तो वे घबड़ा गए और भागने की फिराक में लग गए पर पुलिस ने इनको दबोच लिया। वही प्रयागराज पुलिस दो युवकों को अपने साथ पूछताछ के लिए ले गई है।जानकारी मिली है कि इनका हेड ऑफिस बिहार राज्य के गोपालगंज में है यह गैंग बिहार, छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों सहित महराजगंज में सक्रिय था तथा इस सम्बन्ध में स्थानीय थाने पर अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है ।

यह भी पढ़ें : निचलौल कस्बे में फैशन प्वाइंट की दुकान से नगदी सहित लाखों का सामान चोरी ,मचा हड़कंप